Sun. Oct 19th, 2025

Bengaluru-Bhopal Flight में Indigo की यात्री बिना कुशन वाली सीटें देखकर हुईं हैरान, एयरलाइन ने कही ये बात…

Bengaluru-Bhopal Flight Indigo

Bengaluru-Bhopal Flight Indigo : एक इंडिगो यात्री को बिना कुशन वाली सीट मिली जिसके बाद उन्होंने वो तस्वीर अपने X हैंडल पर शेयर कर दी। बाद में एयरलाइंस ने उनके ट्वीट का जवाब दिया।

Bengaluru-Bhopal Flight Indigo : नई दिल्ली। कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जिन्हें देख कर लोगों को काफी हैरानी होती है। एक ऐसी ही हैरान करने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दें कि ये मामला इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ा हुआ है। एक इंडिगो यात्री को बिना कुशन वाली सीट मिली जिसके बाद उन्होंने वो तस्वीर अपने X हैंडल पर शेयर कर दी। बाद में एयरलाइंस ने उनके ट्वीट का जवाब दिया।

बेंगलुरु से भोपाल तक इंडिगो से यात्रा कर रहीं एक्स यूजर यवनिका राज शाह दो सीटों पर कुशन गायब देखकर हैरान रह गईं। बाद में, शाह ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी के साथ माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर घटना को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने कुशन रहित सीटों की एक तस्वीर भी साझा की। पोस्ट वायरल होने के बाद एयरलाइंस ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने जो तस्वीर साझा की, उसमें दो सीटें दिख रही हैं, जिन पर कोई कुशन नहीं है। इस पोस्ट को एक दिन पहले ही एक्स पर शेयर किया गया था। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे सात लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और इसकी संख्या बढ़ती ही जा रही है। पोस्ट पर करीब 8,000 लाइक्स और कई कमेंट्स भी हैं।

इंडिगो ने भी अपने जवाब में लिखा, मैडम, हमसे बात करने के लिए धन्यवाद। सफाई के उद्देश्य से उड़ान से पहले सीट कुशन बदल दिए गए। हमारे केबिन क्रू ने तुरंत उन ग्राहकों को सूचित किया जिन्हें ये सीटें आवंटित की गई थीं। आवश्यकता पड़ने पर पारगमन के दौरान सफाई के लिए यह एक मानक अभ्यास है। हम अपने ग्राहकों को स्वच्छता और साफ-सफाई के उच्चतम मानक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कई अन्य लोग भी अपनी प्रतिक्रियाएँ साझा करने के लिए पोस्ट पर अपना कमेंट कर रहे हैं।

एक शख्स ने लिखा, पिछले हफ्ते मुंबई से इंदौर के लिए इंडिगो की फ्लाइट में ऐसी ही सीट देखी थी। वास्तविक यात्री के आने के बाद ही उन्होंने गद्दी को ठीक किया। शायद वे कुशन की कमी का सामना कर रहे हैं और मांग के अनुसार इसका उपयोग कर रहे हैं!

दूसरे ने मजाक में कहा, “एक्यूप्रेशर सुविधा वाली ऐसी चिकित्सीय सीट बुक करने के लिए किसी को क्या शुल्क देना होगा।”

एक तीसरे ने टिप्पणी की, “क्या आपको अभी भी ‘अपनी सीट बेल्ट बांधने’ की ज़रूरत है।”

चौथे ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में इंडिगो की सेवाओं में वास्तव में गिरावट आई है।”

About The Author